हितचिन्‍तक- लोकतंत्र एवं राष्‍ट्रवाद की रक्षा में। आपका हार्दिक अभिनन्‍दन है। राष्ट्रभक्ति का ज्वार न रुकता - आए जिस-जिस में हिम्मत हो

Saturday 6 September 2008

डूसू अध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा

नव निर्वाचित डूसू अध्यक्ष नुपुर शर्मा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में विद्यार्थी परिषद् ने लहराया परचम

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने पांच वर्षों के अंतराल के बाद अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी गुरमीतसिंह ने आज इन नतीजों की घोषणा करते हुए बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की नुपुर शर्मा ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की सोनिया सपरा को परास्त कर डूसू अध्यक्ष पद पर विजय हासिल की है।

डूसू अध्यक्ष पर पर निर्वाचित होने के बाद नुपुर शर्मा ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने विद्यार्थी परिषद् के पक्ष में समर्थन देकर एनएसयूआई की धनबल और ग्लैमर की राजनीति को कड़ी शिकस्त दी है। अपनी जीत को राष्ट्रवादी विचारधारा और विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए नुपुर ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता होगी उत्तरी परिसर को कॉम्पैक्ट परिसर बनाने की दिशा में सक्रियता से पहल करना। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की संख्या में तेजी से इजाफे को देखते हुए नए कॉलेज और छात्राओं के लिए नए हॉस्टल खोलने के लिए भी हम प्रयास करेंगे।

2 comments:

फ़िरदौस ख़ान said...

मुबारक हो...आख़िर मेहनत रंग लाई...

vineeta said...

meri taraf se bhi shubhkaamnaaye.